Dodo Drop File Sharing app | SHAREit, Xender alternative app -Hindi

Dodo Drop File Sharing App Download | SHAREit, Xender alternative Indian app

इस समय पूरा विश्व करुणा की चपेट में आया हुआ है और सभी देश इकोनॉमिकल समस्या से परेशान है। सभी देशों की आर्थिक स्थिति डगमगा रही है। कोरोना बीमारी की शुरुआत चीन देश से हुई है। जिसकी वजह से पूरा देश चीन की बुराई कर रहा है। भारत में भी चीन का अत्याचार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है चीन ने हमारी भारतीय सेना सीमा पर अपना हक जता रहा है। जिसके कारण हमारे देश में चीन को लेकर भी समस्या उत्पन्न हुई है। हम सभी लोग यह जानते हैं कि चीन की आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा भारत पर भी टिकी हुई है। चीन बहुत सारे उत्पाद भारत में बेचता है। और वह भारत पर ही अत्याचार कर रहा है।

जिसकी वजह से हमारे मोदी सरकार ने भी बहुत ही अच्छा कदम उठाया है। उन्होंने चीन के 59 App को भारत में बंद कर दिया। कुछ चीनी ऐप बंद होने की वजह से हम भारतवासी को भी परेशानी हो रही है।लेकिन हम भारतवासी भी कुछ ना कुछ उपाय कर लेंगे नहीं तो हम खुद ही अविष्कार कर लेंगे।

तो दोस्तों आज हम एक ऐसे ही आपकी समस्या के बारे में बताने वाले हैं।

 Dodo Drop File Sharing App Download In Hindi 

आप सभी लोग जानते हैं 59 ऐप में से SHAREit और Xender app भी मौजूद थे । जिसकी वजह से हम लोगों को फाइल शेयर करने में काफी समस्या हो रही है। और हम लोग फाइल शेयर करने के लिए किसी दूसरे ऐप की तलाश में हैं। दोस्तों आज हम आपको एक खुशखबरी देंगे की भारत ने फाइल शेयर करने के लिए App लांच कर दिया गया है। जिसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देंगे।


हम सभी लोग फाइल शेयर करने के लिए SHAREit या तो Xender का इस्तेमाल करते थे। जो दोनों ही चाइना के थे।
भारत में फाइल शेयर करने के लिए एक ऐप को लांच कर दिया गया है इसका नाम Dodo Drop App।

इसे कहां से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए हम क्या-क्या भेज सकते हैं। आप कितना का स्पीड देती है।

Dodo Drop App क्या है

Dodo drop app भारत के जम्मू कश्मीर के रहने वाले एक व्यक्ति ने बनाया है जिसका नाम अशफाक महमूद चौधरी है। यह शख्स केवल 17 वर्ष का है। इस बालक ने फाइल शेयर करने की समस्या को समझा और इसके बाद इन्होंने पूरी मेहनत के साथ Dodo Drop App का निर्माण किया।

जो हम भारतवासी के लिए काफी ही गौरव की बात है। Dodo Drop ऐप के जरिए फोटो वीडियो फाइल आप आसानी से किसी की मोबाइल में भेज सकते हैं। और फाइल शेयर में आपको इंटरनेट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें :

best instant Loan App for students India in Hindi

Dodo Drop ऐप की क्या खासियत है

  1. Dodo Drop के जरिए आप बड़े से बड़े फाइल को आसानी से किसी दूसरे मोबाइल में भेज सकते हैं
  2. किसी फाइल को भेजने में आपका इंटरनेट और डेटा का खर्चा नहीं होगा यानी आप बिना इंटरनेट के किसी भी फाइल को भेज सकते हैं जैसे कि शेयर इट और जेंडर में सुविधा थी।
  3. इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।
  4. Dodo Drop App के जरिए आप 480 Mbps की स्पीड से आप फाइल शेयर कर सकते हैं। यह स्पीड SHAREit, Xender के स्पीड से ज्यादा है।
  5. इस ऐप का साइज 11.43 MB है यानी आप इसे बहुत ही जल्दी डाउनलोड कर सकते हैं।
  6. ऐप बहुत ज्यादा सिक्योर है। जिससे आपके फाइल की प्राइवेसी का खतरा काफी कम है। और अच्छी बात यह है कि आप अपनी डाटा चाइना को नहीं दे पाएंगे।
  7. Dodo Drop App Samsung, Nokia, Sony, Motorola, MI जैसे मोबाइल में आसानी से सपोर्ट लेता है।

हम सभी लोग इस solution से सीख सकते हैं कि चाइना के ऐप बैन होने की वजह से भारत में में भी बहुत ज्यादा आपको उड़ान मिल गया है। जिसकी वजह से आप भारतीय कंपनी भी ऐप बनाकर ऐसे और अधिक मुनाफा कमा सकती है। हां दोस्तों हम सभी जा आशा करते हैं कि आप सभी लोग भी कुछ ना कुछ अपने अस्तर से जरूर अविष्कार करते रहें जिससे भारत के मेड इन इंडिया में सहायता हो और भारत की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके

और हम चीन के सामानों का बहिष्कार कर सकें और उसका जवाब हम खुद सामान बना कर दे

Leave a Comment