best instant Loan App for students India in Hindi

हेलो दोस्तों हम सभी को कभी ना कभी पैसों की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ता है। जब हमें पैसों की कमी होती है तो हम किसी रिश्तेदार और दोस्तों से कुछ पैसे Loan लेते हैं। लेकिन दोस्तों जब कोई रिश्तेदार और दोस्त ना दे तो समस्या और भी बढ़ जाती है। उस समय पर हम सभी यह सोचते हैं कि काश कोई हमें पैसे देने वाला मिल जाए।


दोस्तों आज हम बात करेंगे कि आप मोबाइल Loan App के जरिए उधार ले सकते हैं। ध्यान देने की यह बात है कि एप के द्वारा आप छोटी रकम केवल उधार ले सकते हैं। आप इन App के द्वारा 40-50 हजार तक का उधार ले सकते हैं। जिसके लिए आपको कुछ ब्याज भी चुकाना पड़ेगा। ये सारे Apps सामान्य रूप से विद्यार्थी नॉर्मल जॉब करने वाले और कम पैसे उधार लेने वालों के लिए बनाया गया है।

Best Loan App for Students

चाहे आप विद्यार्थियों यह आप कोई भी जॉब करने वाले व्यक्ति अगर आपको छोटी रकम की उधार की जरूरत है तो आप इन एप्स का मदद ले सकते हैं। इन एप्स में आपको 123 महीने के बाद पैसे देने होते हैं साथ ही साथ आपको कुछ ब्याज भी देना पड़ेगा। इन सारे आज के जरिए आप तुरंत पैसे पा सकते हैं। तो आजा ऐसे ही पांच बेहतरीन एप्स के बारे में बताएंगे चीन के जरिए आप अपने बैंक अकाउंट में पैसे प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही साथ यह सारे Loan App काफी प्रसिद्ध है।

mPokket

लोन देने में mPokket काफी ज्यादा कारगर ऐप है। यह ऐप विद्यार्थी के लिए बहुत ज्यादा प्रसिद्ध है। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। और अपने फोन नंबर और आधार कार्ड बैंक की मदद से आप अपने अकाउंट को वेरीफाई कर सकते हैं। इसके बाद आप इस ऐप के जरिए ₹500 -10,000 तक उधार ले सकते हैं। इस ऐप में उधार लिए हुए पैसे जमा करने के लिए अधिकतम सीमा 3 महीना है।

best instant loan for students app in india in Hindi
mPokket Loan App for Students

mPokket App 3.5 % का ब्याज दर लेती है। अगर आपको छोटी अमाउंट की जरूरत है आप कम समय में जमा कर देंगे तो यह App आपके लिए फायदेमंद होगा। मैं आपको यह बता दू कि इस ऐप को मैंने भी उपयोग किया है। आप इस एक को किसी दोस्तों के साथ refer करने पर आपको ₹50 मिलते हैं। साथ ही साथ आप अपनी निकालने की अधिकतम राशि सीमा को बढ़ा सकते हैं।

इस App को उपयोग करना काफी ज्यादा आसान है जिससे कि किसी भी व्यक्ति को परेशानी नहीं होगी। कोई भी बीपी इस ऐप के जरिए पैसे आसानी से निकाल सकता है हम आप को यही सलाह देंगे कि और आपको कम राशि की जरूरत है तो आप इस ऐप को जरूर Install कीजिए।

slice

तो दोस्तों slice के जरिए भी आप तुरंत Loan पा सकते हैं। आप काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। slice ऐप को डाउनलोड कर कुछ कागजात के साथ भारी फिकेशन करने के बाद आप लोन ले सकते हैं।यह आप बहुत ज्यादा पार्षद है इस ऐप को एक मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इसकी रेटिंग गूगल प्ले स्टोर पर 4.3 है।

best instant Loan App for students India in Hindi
Loan App for students

slice ऐप कुछ प्रसिद्ध ऑनलाइन आप जैसे

  • Amazon
  • Myntra
  • Big basket
  • ubereats
  • Flipkart
  • MakeMyTrip
  • Snapdeal
  • Zomato
  • Saavn
  • ganna
  • uber

जैसे प्लेटफार्म पर खरीदारी करने में आपकी मदद करता है। आप इस ऐप के जरिए इन वेबसाइट को जीरो ईएमआई पर कैसे भी कर सकते हो।

आप इस ऐप के जरिए कभी भी इन एप पर कुछ खरीदारी कर सकते हैं और पैसे आप बाद में चुका सकते हैं। यह ऐप आपको Amazon, Flipkart, Myntra, Snapdeal, Zomato, 7 uber पर मिलने वाली छूट की ऑफर कूपन भी ऑफर करता है जिसके जरिए आप इन आप पर आप कुछ पैसों की छूट भी प्राप्त कर सकते हैं। जिससे आपकी पैसों में बचत भी हो सकती है।तो दोस्तों है ना यह बहुत ही कमाल का App।

Krazy bee

Krazy bee आप भी विद्यार्थियों को को पैसे उधार देने में काफी ज्यादा सहायक और प्रसिद्ध है। इस ऐप के जरिए आप कॉलेज के फीस ऑनलाइन शॉपिंग जैसे क्रेडिट लोन देने में सहायता करता है। आप इस ऐप में EMI के जरिए भी आप पैसे जमा कर सकते हो। इस Loan App में आप अपने आधार कार्ड और कॉलेज के कुछ कागजात से आप अपने अकाउंट को वेरीफाई कर सकते हैं। आप इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से आसानी रूप से डाउनलोड कर सकते हैं और पैसे उधार ले सकते हैं। या तो आप नीचे दिए गए लिंक से आप क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं।

Udhaar card

Udhaar card छोटे समय लोन देने के लिए काफी अच्छा है। इस ऐप को आप अपने एंड्रॉयड और IOS पर भी उपयोग कर सकते हैं। यह सभी विद्यार्थियों के लिए काफी ज्यादा अच्छा है। यह ऐप आपको 500 से लेकर 5000 तक रुपए लोन देता है। जिससे आपको 1 से 3 महीने के बीच में जमा करना पड़ता है। कुछ कागजात और आधार कार्ड के जरिए आप इस ऐप पर वेरीफाई कर सकते हैं। यह विद्यार्थियों के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा है। क्योंकि आप आसानी से और हम पैसे निकाल सकते हैं।इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर आप क्लिक कर सकते हैं।

Red carpet

Red carpet ऐप भी तुरंत लोन देने में काफी ज्यादा सहायक है।अगर आपको कुछ पैसे की जरूरत है तो आप इस ऐप के जरिए ₹1000 से लेकर ₹7000 तक आसानी से निकाल सकते हैं। इस ऐप की ब्याज दर भी ज्यादा नहीं है। ऐप आपको तुरंत लोन और बाद में जमा करना जैसे अनेक सुविधाएं प्रदान कराता है। साथ ही साथ या ऐप आपको EMI का भी ऑप्शन देता है। इसके जरिए आप 3,6,9,12 महीना का यह EMI का चुनाव कर सकते हैं। और अपने उधार लिए हुए पैसे को जमा कर सकते हैं।

dhani

dhani ऐप भारत में लोन देने के लिए काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। इस ऐप का प्रचार महेंद्र सिंह धोनी करते थे। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर में करीब 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इसकी रेटिंग 4.1 है। यह ऐप आपको 1000 से लेकर ₹ 15 लाख तक का लोन देती है। या ऐप 1-3.17% तथा ब्याज दर लेती है।

इस ऐप के जरिए आप काफी ज्यादा मात्रा में आप पैसे उधार ले सकते हैं। यह विद्यार्थियों के लिए वेरीफाई करने में पैसे उधार लेने में थोड़ी समस्या आती है।क्योंकि यह पिक बहुत ज्यादा मात्रा में पैसा उधार व्यक्ति है जिसके कारण इसमें काफी ज्यादा प्रक्रिया है।

दोस्तों हम आपको यह सलाह देंगे कि अगर आपको कम पैसे की जरूरत है तो आप mPokket डाउनलोड कर सकते हैं।मैं mPokket को स्पांसर नहीं कर रहा हूं लेकिन यह App वाकई अच्छा है और मैंने भी इज उपयोग किया है इसलिए मैं आपको भी सलाह दे रहा हू।

यह भी पढ़ें :

Jio Phone 3 1500 में booking के बारे में सच्चाई

Top 8 simple create Survey website In Hindi

Leave a Comment