कौनसी फिल्में चल रही है? आज कौन सी मूवी लगी है -kaunsi filmain chal rahi hai (2022)

कौनसी फिल्में चल रही है. आज कौन सी मूवी लगी है Kaunsi Filmain Chal Rahi Hai नई मूवी कौन सी लगी है? नई मूवी कब रिलीज होगी

भारत देश में मनोरंजन का महत्वपूर्ण साधन फिल्मों को माना जाता है। महीने के प्रत्येक शुक्रवार को आते ही सिनेमाघर व थियेटर में नयी नयी फिल्में आती है।इसलिए यह पता करना की कौन से सिनेमाघर व थियेटर में कौन सी फिल्में दिखाई जा रही है थोड़ा-बहुत मुश्किल है।

लेकिन गूगल के सहायता से यह मुश्किल आसान हो जाती है।इसके अलावा ऐसे बहुत सारे ऐप और ऐप्लिकेशन है जिसके माध्यम से यह पता किया जा सकता है कि कौन सी फिल्म कौन से सिनेमाघर व थियेटर में लगी है।यह ऐप और ऐप्लिकेशन न केवल यह बताते है वरन यह सिनेमाघर व थियेटर में फिल्म देखने के लिए टिकट भी बुक करने की सुविधा देता है।

कैसे पता करे कि आज कौन सी फिल्म लगी है?

भारत में फिल्में महत्वपूर्ण साधन है मनोरंजन का।भारत में बॉलीवुड और हॉलीवुड के अलावा क्षेत्रीय भाषा का सिनेमा भी बहुत पसंद से देखते है।लेकिन यह पता करना कौन सी फिल्म कौन से सिनेमाघर व थियेटर में लगी है यह थोड़ा-बहुत मुश्किल काम है।

लेकिन गूगल और कुछ ऐप और ऐप्लिकेशन के माध्यम से यह पता किया जा सकता है कि कौन सी फिल्म कौन से सिनेमाघर में लगी है।यह कुछ ऐप्स और ऐप्लिकेशन के नाम है जिनके माध्यम से फ़िल्मों के साथ-साथ टिकट की स्थिति का पता चलता है।

1• बुक माई शो (bookmyshow.com)– इस ऐप के जरिए आसानी से पता किया जा सकता है कि कौन सी फिल्म कौन से सिनेमाघर मे लगी है। इस जानकारी के साथ-साथ इस ऐप के माध्यम से सिनेमाघर में टिकट भी बुक किया जा सकता है।इस ऐप पर मूवीस के अलावा स्पोर्ट्स,स्ट्रीम,Buzz और इवेंट्स,जैसी कैटेगरी भी देखने को मिल जाती है।

2•ईजी मूवीज (easymovies.in)– इस ऐप के जरिए भी आसानी से पता किया जा सकता है कि कौन सी फिल्म कौन से सिनेमाघर मे लगी है। इस जानकारी के साथ-साथ इस ऐप के माध्यम से सिनेमाघर में टिकट भी बुक किया जा सकता है।इस ऐप पर My Account,Buy Movie Tickets, check recent orders और current booking के साथ साथ current status भी देखने को मिल जाता हैं।

3• टिकट फाॅर यू (ticket4u)-इस ऐप के जरिए भी आसानी से पता किया जा सकता है कि कौन सी फिल्म कौन से सिनेमाघर और थियेटर में लगी है। इस जानकारी के साथ-साथ इस ऐप के माध्यम से सिनेमाघर और थियेटर के टिकट को भी बुक किया जा सकता है।

4• टिकट न्यू (ticketnew.com) -इस ऐप के जरिए भी आसानी से पता किया जा सकता है कि कौन सी फिल्म कौन से सिनेमाघर में लगी है। इस जानकारी के साथ-साथ इस ऐप के माध्यम से सिनेमाघर के टिकट को भी बुक किया जा सकता है।इस ऐप पर फिल्मों के अलावा

थिएटर, ऑर्डर्स,और इवेंट जैसी कैटेगरीस भी देखने को मिलती हैं।

5•जस टिकट (Justickets.in)– -इस ऐप के जरिए भी आसानी से पता किया जा सकता है कि कौन सी फिल्म कौन से सिनेमाघर में लगी है। इस जानकारी के साथ-साथ इस ऐप के माध्यम से सिनेमाघर के टिकट को भी बुक किया जा सकता है।इस ऐप पर any movie, any date,any theatre और any time जैसे कैटेगरीस देखने को मिलती हैं।

इसके अतिरिक्त इन ऐप्स के द्वारा फिल्मो की रेटिंग और सक्सेसज का भी पता चलता है।इन ऐप्स को अपने स्मार्ट फोन या एंड्रायड फोन के play store ऐप में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

Popular OTT Plateforms in india

लेकिन कोरोना (covid-19) के कारण सिनेमाघर में जाना संभव नही इसलिए आजकल कई नई फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज हो रही है।ओटीटी प्लेटफॉर्म एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहाँ दर्शक आसानी से अपने मोबाइल पर फिल्म देख सकते हैं। भारत में चलने वाले कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म है Amazon Prime Video,Netflix और Hotstar

1• Amazon Prime Video- इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बॉलीवुड और भारत में बनने वाली अन्य भाषाओ की फिल्में सबसे ज्यादा रिलीज हुई है।जैसे :Velle 7 जनवरी 2022,Bekhudi 5 जनवरी 2022,Pushpa (The Rise)14th जनवरी 2022 को इस प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई

2•Netflix- दिल्ली क्राइम ,ताज महल 1989,सेक्रेड गेम्स,पावा कधीएगल ,बॉम्बे बेगम,जामताड़ा,मीनाक्षी सुंदरेश्वर कुछ ऐसे हिट वेब सीरिज है जो नेटफिलकस पर रिलीज हुए है।

3•Hotstar- जय भीम, हम दो हमारे दो, सनक, आदि कुछ ऐसे हिट वेब सीरिज और फिल्में जो हॉटस्टार पर प्रसारित किए गए है।

आज कल सोशल नेटवर्किंग साइट्स और वेब साइट्स इतने सारे है की जहां से आसानी से फिल्मो से संबंधित जानकरी प्राप्त की जा सकती है जैसे कौन सी फिल्म रिलीज हुई है,कौन से सिनेमाघर में चल रही है वगैरह- वगैरह।

Leave a Comment