[Bolly4u movie] – Dual Audio 300MB Bollywood Hindi Movies Download (2022)

today I will review bolly4u movies download website. On this website lots of movies related to bolly4u south, Bollywood Hindi. Bolly4u city review

I will tell about Bolly4u current URL: Bolly4u.city

आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी से लोग थक कर अपने मनोरंजन के लिए अलग-अलग तरीके ढूंढते हैं। खाली समय में मनोरंजन के लिए फिल्में वेब सीरीज़ या सीरियल्स देखते हैं। आजकल की दुनिया में लोगों को मनोरंजन का बहुत शौक है जिसके चलते वह बॉलीवुड, हॉलीवुड फिल्म या कोई भी वेबसीरीज़ देखने के लिए फ्री वेबसाइट ढूंढते हैं।

जिससे उन्हें किसी प्रकार का कोई पैसा दिए बिना फ्री में फिल्म या वेबसीरीज़ देखने का मौका मिले। आजकल ऐसी कई वेबसाइट इंटरनेट पर उपलब्ध है। जिनमें से एक Bolly4U वेबसाइट हैं। आज हम इस पोस्ट से इसी वेबसाइट से संबंधित सभी जानकारी देंगे और इसे प्रयोग करने के फायदे और नुकसान बताएंगे।

Bolly4U 2022 क्या है?

Bolly4U 2022 एक पायरेसी वेबसाइट है जो फिल्म वेब सीरीज और सीरियल्स को ऑनलाइन लीक करता हैं। ताकि लोगों को वह फिल्म या वेब सीरीज डाउनलोड कर फ्री में देखने का मौका मिले। इंटरनेट पर Bolly4U 2022 जैसी कई वेबसाइट उपलब्ध है।

Bolly4U 2022 हॉलीवुड, बॉलीवुड, टॉलीवुड और अन्य भाषाओं की फिल्म, वेबसीरीज और कई नाटकों को फ्री में अपनी वेबसाइट पर डालता है। इंटरनेट के माध्यम से लोग how to download movies from bolly4u सर्च कर मुफ्त में फिल्म या वेब सीरीज डाउनलोड करके देख लेते हैं।

इस वेबसाइट की शुरुआत 2005 में की गई थी। यह वेबसाइट आज देशभर में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध है। लोगों को इस वेबसाइट का प्रयोग करना बहुत पसंद है। सिनेमा की 1947 से 2018 के सभी युगों की बॉलीवुड फिल्में और तमिल, तेलुगु, मलयालम, पंजाबी तथा अन्य भाषाओं को उपशीर्षक के साथ प्रदान करता है।

इस वेबसाइट का प्रयोग आप एंड्रॉयड (android) फोन और आईओएस (iOS) फोन में भी कर सकते हैं।

यह वेबसाइट ऑनलाइन फ्री मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट के रूप में काफी प्रसिद्ध है। इसमें ज्यादातर बॉलीवुड मूवी ऑनलाइन डाउनलोड करने को मिलती है। इसकी साइट पर मूवी मिलने के बाद स्थित लिंक पर जाकर आप फिल्म को फ्री में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। आपको साइट पर फिल्म को स्ट्रीमिंग(streaming) करने का भी मौका मिलता है।

आप अपने कंप्यूटर, लैपटॉप या फोन में आसानी से फिल्म को स्ट्रीम (stream) करके देख सकते हैं। इसके यह सकारात्मक पहलू है लेकिन इसके कई नकारात्मक पहलू भी है हम उन नकारात्मक पहलूओं के भी चर्चा करेंगे।

क्या Bolly4U पर डब्ड फिल्में(dubbed movies) मिल सकती हैं?

bolly4u.trade हॉलीवुड फिल्मों का डब करता है। यह वेबसाइट आपको सभी भाषाओं के मूवी का हिंदी डब करके मनोरंजन प्रदान करती है। यही नहीं बल्कि यह अन्य भाषाओं की भी मूवी अपनी वेबसाइट पर डालती है। आप कोई भी फिल्म देखना चाहें तो इस वेबसाइट से आसानी से ऑनलाइन डाउनलोड करके देख सकते हैं। इस वेबसाइट पर आप हॉलीवुड फिल्म बॉलीवुड फिल्म हॉलीवुड  डब्ड फिल्म और नई हिंदी फिल्में भी देख सकते हैं।

Read more: Benefits of Hemp Seeds in Hindi

क्या यह वेबसाइट एकदम फ्री हैं?

Bolly4U वेबसाइट पूर्ण रूप से फ्री वेबसाइट है जो फिल्मों और वेब सीरीज को अपनी वेबसाइट पर डालती है लोग आसानी से फ्री में कोई भी फिल्म या वेब सीरीज देख सकते हैं।

Bolly4U New website 2022

Current Url: Bolly4u.city

Bolly4U वेबसाइट को सरकार बैन करती रहती है। इसलिए इस वेबसाइट को चलाने वाले लोग वेबसाइट का URL हर बार बदल देते हैं ताकि वह पैसा कमा पाए। इस वेबसाइट के URL इस प्रकार है :–

Bolly4u.orgBolly4u.in
Bolly4u.netBolly4u.co
Bolly4u.infoBolly4u.pro
Bolly4u.wikiBolly4u.live
Bolly4u.onlineBolly4u.in
Bolly4u.co.inBolly4u.com
Bolly4u.orBolly4u.us
Bolly4ufree.comBolly4u.lol
Bolly4u.clubBolly4u.web
Bolly4u.ongBolly4u.link
Bolly4u.bizBolly4u.trade

Bolly4u वेबसाइट की URL 2022 में बदल चुकी है। सरकार इस वेबसाइट को बार-बार बैन कर देती है इसलिए वेबसाइट का यूआरएल (URL) हर बार बदल दिया जाता है। Bolly4u वेबसाइट का यूआरएल अब Bolly4u.life हैं।

Bolly4u वेबसाइट के फायदे

यह वेबसाइट भारत में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध है। लोग इस वेबसाइट को बहुत ज़्यादा प्रयोग करते हैं। इसका सबसे प्रमुख फायदा यह है कि लोगों को यह वेबसाइट फ्री में किसी भी तरह की कोई भी फिल्म, वेब सीरीज और नाटक देखने का मोका देती है। बाकी दूसरी वेबसाइट से आपको कोई भी फिल्म या वेब सीरीज देखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है और वह बहुत महंगा होता है लेकिन यह वेबसाइट आपको फ्री में दिखाती है।

आप इस वेबसाइट से बॉलीवुड या हॉलीवुड कोई भी मूवी hd क्वालिटी के साथ दे सकते हैं। यह आपको सभी भाषाओं में फिल्म देखने का मौका देता है। इस वेबसाइट पर बॉलीवुड हिंदी फिल्म, साउथ इंडियन फिल्म और हिंदी डब्ड फिल्म भी अपलोड होती हैं।

इस वेबसाइट का प्रयोग करना बहुत ही सरल और लाभदायक है। फिल्म देखने के अलावा आप उस फिल्म की स्टोरी रीडिंग और आईएमबीडी रेटिंग भी देख सकते हैं। आप फिल्म के यूजर्स के रिव्यूज भी देख सकते हैं। जिससे आपको पता चल जाएगा फिल्म को देखना चाहिए या नहीं।

क्या Bolly4u illegal है? 

Bolly4u भले ही लोगों के मनोरंजन के लिए फ्री में हर तरह की फिल्म और वेबसीरीज देखने का मौका देता है लेकिन यह एक पायरेटेड वेबसाइट है जो कि पूर्ण रुप से अवैध (illegal) है। ऐसी वेबसाइटस फिल्म निर्माता की इजाज़त के बिना फिल्म को अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देते हैं जो कि पूर्ण रूप से अवैध (illegal) है। 

बॉलीवुड या हॉलीवुड कोई भी फिल्म और वेब सीरीज बनाता है तो उसके पीछे काफी प्रयास होते हैं। किसी एक बॉलीवुड फिल्म, हॉलीवुड फिल्म, थ्रिलर और एक्शन, कॉमेडी और ड्रामा, रोमांस ड्रामा या कोई सीरीज बनाने के लिए अभिनेता, निर्देशक, संपादक बहुत ज़्यादा पैसा समय और मेहनत लगाते है।

एक फिल्म को बनने में कई साल भी लग जाते हैं और यह फिल्म रिलीज़ होने के लिए कई पड़ावों से गुजरती है। फिर इस फिल्म को सराहना बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, टीआरपी, व्यूअरशिप और अवॉर्ड नॉमिनेशन आदि के माध्यम से मिलती हैं।

Credit: CIPAM India

इन सब पड़ावो को पार करने के बाद फिल्म बनती है। लेकिन ऐसी कई वेबसाइट है जो इन फिल्मों और वेबसीरीज को लीक करती है और यहां तक कि कई बार तो यह फिल्मों के रिलीज़ होने से पहले ही लीक कर देती है। इन वेबसाइट के अवैध कार्यों की वजह से फिल्म के निर्माता को भारी नुकसान झेलना पड़ता है। कई फिल्म निर्माता और पेशेवरों का करियर भी बर्बाद हो जाता है। फिल्म प्रोडक्शन की मेहनत, पैसा और समय सभी का नुकसान होता है।

Bolly4u जैसी वेबसाइट फिल्मों को फ्री में लोगों को मनोरंजन देती है। ऐसी वेबसाइट बनाने वालों की इस हरकत से पायरेसी  को बढ़ावा मिलता है और फिर फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

केवल यह उनके कैरियर को ही प्रभावित नहीं बल्कि कई और भी पहलुओं को प्रभावित करता है। इसके चलते सिनेमा हॉल में फिल्मों के प्रदर्शन करने वालों को भी नुकसान झेलना पड़ता है क्योंकि लोग फ्री में ही घर बैठ फिल्मों को देख लेते हैं।

Read More: Best Photo Editing Apps Android free in 2022

क्या Bolly4u सुरक्षित हैं?

Bolly4U जो फिल्म निर्माताओं की इजाजत के बिना फिल्मों को अपनी वेबसाइट पर अपलोड करते हैं और हम लोग अपने मनोरंजन के लिए ऐसी वेबसाइट्स से फिल्म देखते हैं। ऐसी वेबसाइट से फिल्म देखना खतरे से कम नहीं है। केवल भारत में ही नहीं भारत के अलावा और अन्य देशों में भी फिल्मों, वेब सीरीज़ और शोज़ को पायरेट करके पैसा कमाते हैं। यह केवल अपने फायदों के बारे में सोचते हैं‌। इनको ऐसा करने से फायदा होता है लेकिन फिल्म निर्माता और अभिनेता उसको बहुत नुकसान होता है। उनका करियर खत्म होने की नौबत आ जाती हैं।

लोग भी मनोरंजन के लिए ऐसी वेबसाइट का प्रयोग करते हैं लेकिन यह आपको खतरे में डाल सकता है। आप इन वेबसाइट से फिल्म देखते हैं और आपको यह वेबसाइट हर एक मिनट में दूसरे पेज पर लेकर जाती है। ऐसी वेबसाइट हैकर्स की निगरानी होती है। ऐसी वेबसाइट आपका पर्सनल डाटा जैसे इमेल, फोटोस वीडियोस और अन्य निजी डाटा चूरा सकते हैं।

आपके इस डाटा का प्रयोग अवैध कार्यों के लिए भी कर सकते हैं और आपको उन कार्यों में फंसा सकते हैं। यह आपके लैपटॉप, कंप्यूटर या फोन को लॉक कर सकती है और आपसे धमकी देकर पैसे की माँग कर सकती है। ऐसी वेबसाइट वायरस से इंफेक्टेड होती हैं। आपका फोन या लैपटॉप खराब भी कर सकती हैं।

यदि आप ऐसी वेबसाइट का प्रयोग करते हैं तो आप को जेल भी हो सकती है। ऐसी वेबसाइट चलाने वालों के लिए सरकार ने सजा का प्रावधान कर रखा है और यदि कोई ऐसी वेबसाइट का प्रयोग भी करता है तो उसे भी सजा हो सकती है।

भारत और अन्य देशों में ऐसी वेबसाइट का प्रयोग illegal माना जाता है। यदि आप ऐसी वेबसाइट्स का प्रयोग करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको जुर्माना और जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती है। आप को 3 साल की सजा और 50000 का जुर्माना भुगतना पड़ेगा। ऐसी वेबसाइट का प्रयोग करना किसी खतरे से कम नहीं है इसलिए आप ऐसी वेबसाइट का प्रयोग करने से बचें।

Bolly4u मूवी डाउनलोड वेबसाइट जैसी अन्य वेबसाइट की लिस्ट(List of other websites like Bolly4u) 

Bolly4u केवल एक ही वेबसाइट नहीं है जो फ्री में मूवी और वेब सीरीज लीक करती है बल्कि ऐसी लाखों वेबसाइट्स हैं जो मूवी, वेब सीरीज और शोज़ फ्री में लोगों के मनोरंजन के लिएऔर पैसा कमाने के लिए डालती हैं। Bolly4u के अलावा भी कई वेबसाइट्स हैं जो ऐसे अवैध कार्य करती हैं। उन वेबसाइट्स में से कुछ वेबसाइट्स इस प्रकार है:–

Bolly4u वेबसाइट जैसी अन्य वेबसाइट की लिस्ट:

  1. FilmyWap
  2. Khatrimaza
  3. DownloadHub
  4. 75starHD
  5. FilmyZilla
  6. WorldFree4u
  7. MovieVerse
  8. Moviespur
  9. Movie counter
  10. Pagalworld
  11. Bollyshare
  12. 9xMovies
  13. Gomovies
  14. Djpunjab
  15. Teluguwap
  16. Tamilrockers
  17. Afilmywap
  18. HDMoviesHub
  19. TamilGun
  20. KatmovieHD

लीगल वेबसाइट्स ( Legal alternative websites)

Bolly4u जैसी अवैध वेबसाइट का प्रयोग नहीं करना चाहिए। ऐसी वेबसाइट का प्रयोग आपको खतरे में डाल सकता है। आपको ऐसी वेबसाइट का प्रयोग ना करके लीगल वेबसाइट्स का प्रयोग करना चाहिए। लीगल वेब साइट्स का प्रयोग करने से किसी को भी किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं रहता।

फिल्म निर्माता और अभिनेता कड़ी मेहनत के साथ फिल्मों को बनाते हैं इसमें हमें उनकी मेहनत की इज्जत करनी चाहिए। हमें ऐसी वेबसाइट का प्रयोग करना चाहिए जो पूर्ण रूप से लीगल है। 

लीगल वेबसाइट की लिस्ट:–

  1. Netflix
  2. Amazon prime video
  3. Hotstar
  4. MX player
  5. Eros now
  6. Alt Balaji
  7. Voot
  8. Hangama

पायरेसी के खिलाफ सरकार द्वारा उठाए गए कदम

पायरेसी को रोकने के लिए सरकार ने कई तरह के कदम उठाए हैं। भारत में लाखों वेबसाइट्स है जो मूवीस और वेब सीरीज को अपनी वेबसाइट पर प्रसारित कर कमाते हैं। ऐसा करना पूर्ण रूप से illegal है। फिल्मों को बनाने के लिए फिल्म निर्माता सालों लगा देते हैं और ऐसे लोग अपने फायदे के लिए ऐसे अवैध कार्य करके दूसरों को नुकसान पहुँचाते हैं।

सरकार ने 2019 में सिनेमैटोग्राफी एक्ट पारित किया था। इस एक्ट के अंतर्गत यह प्रावधान दिया गया है कि यदि कोई व्यक्ति फिल्म निर्माता की इजाजत और लिखित सहमति के बिना अपनी वेबसाइट पर फिल्म लीक करता है तो उसे 3 साल की जेल हो सकती है। जेल के अलावा उसे जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

केवल वेबसाइट चलाने वाले को ही नहीं बल्कि वेबसाइट का प्रयोग करने वाले को भी दोषी माना जाएगा। यदि कोई ऐसी वेबसाइट का प्रयोग करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे भी 3 साल की जेल की सजा और 50000 का जुर्माना भुगतना पड़ सकता है।

इसलिए हम आपको सलाह देते हैं कि ऐसी वेबसाइट से दूर रहें और ऐसी वेबसाइट का प्रयोग करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाएं।

DISCLAIMER

भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. Hindime.net में हम किसी भी गैरकानूनी गतिविधि का समर्थन नहीं करते हैं. यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान लिए बिलकुल भी नहीं हैं. कृपया ऐसी websites से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें.

Read More: ओमिक्रोन के संक्रमण से बचना है तो अपनी डाइट में शामिल करें ये 7 फूड्स

Leave a Comment